Feed Burner blogger me kaise add kare?

Feed Burner blogger me kaise E0 A5 ADadd kare

Feed Burner blogger me kaise add kare?

हेल्लो दोस्तों का हमारा आर्टिकल बेहद खास ओ इंपॉर्टेंट होनेंवला है जो कि यह है Feed Burner blogger me kaise add kare?


Feed Burner blogger me kaise add kare?
Feed Burner blogger me kaise add kare?

ब्लॉगर अपने ब्लॉग की CONTENT को आसानी से पोस्ट करने के लिए FEED BURNER का उपयोग करते हैं।  CONTENT को categorizing पोस्ट किया जा सकता है, सॉर्टिंग और किया जा सकता है।  यह ब्लॉगर के काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।  सभी ब्लॉगर्स को FEED BURNER का इस्तेमाल करना चाहिए।


यह भी पढे >>>Web Hosting क्या है यह कैसे काम करती है?

 FEED BURNER क्या है

 FEED BURNER एक ऐसी सेवा है जो subscribers को आपके Rss फ़ीड का ट्रैक रखने की अनुमति देती है।  FEED BURNER आपको अपने subscribers को ट्रैक करने और अपने Readers की geographic location देखने की भी अनुमति देता है।  

FEED BURNER द्वारा प्रदान की जाने वाली बहुत सारी सुविधाएँ हैं।  आप यहां सुविधाओं और योजनाओं को देख सकते हैं।  FEED BURNER आपके Rss फ़ीड का ट्रैक रखने का एक शानदार तरीका है।

 FEED BURNER के क्या फायदे हैं

 FEED BURNER एक मुफ्त वेब सेवा है जो users को Rss के माध्यम से external साइटों से CONTENT प्राप्त करने की अनुमति देती है।  यह users को उनकी subscriptions के साथ-साथ उनकी CONTENT का manage, monitor and track करने की भी अनुमति देता है।  

2007 में Google द्वारा Feedburner का formerly किया गया था, यह सेवा पहले Feedburner Inc. के owner में थी। यह सेवा मुफ़्त है और आप इसका उपयोग अपनी CONTENT को manage करने, site map, बनाने और अपडेट करने, फ़ीड बनाने और Search Engine के साथ अपना फ़ीड Registration करने के लिए कर सकते हैं।


यह भी पढे >>>Top 13 important Seo Tools for blogger

 अपने ब्लॉगर ब्लॉग में अपना FEED BURNER फ़ीड Url कैसे जोड़ें?

 FEED BURNER फीड ब्लॉग का लिंक है जिसका उपयोग FEED BURNER द्वारा आपकी साइट की ब्लॉग CONTENT को वेब पर पोस्ट करने के लिए किया जाता है। 

 FEED BURNER आपको वेबसाइट CONTENT को categorizing करने में भी मदद करता है।  FEED BURNER गूगल का एक हिस्सा है जो FEED BURNER फीड को किसी भी साइट पर जोड़ना आसान बनाता है।  FEED BURNER फ़ीड को अपनी साइट में जोड़ने के लिए, आपको इन चरणों का पालन करना होगा: 

Step 1: Feedburner.com पर जाएं और अपने जीमेल खाते से लॉगिन करें।  

Step 2: ‘अपना फ़ीड जोड़ें’ बटन पर क्लिक करके अपने ब्लॉग का RSS फ़ीड जोड़ें।  

Step 3: यह आपको फ़ीड कॉन्फ़िगरेशन के लिए एक पेज दिखाएगा।  इस पेज पर अकाउंट नेम को अपने ब्लॉग के नाम पर सेट करें और फीड नेम सेट करें। 

 Step 4: FEED BURNER कोड को कॉपी करें और इसे अपने ब्लॉग के HTML कोड में पेस्ट करें।  वहां आप जाएं, आपने अपने ब्लॉग में FEED BURNER फ़ीड जोड़ा है।  अपने ब्लॉग में FEED BURNER फीड जोड़ने के लिए आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग पर इन Steps का पालन कर सकते हैं।


यह भी पढे >>>SEO Tools क्या है? और इसके फायदे क्या हैं?

 ईमेल द्वारा सब्सक्रिप्शन कैसे करें?

 एक ब्लॉगर अपनी साइट के ब्लॉग को FEED BURNER अकाउंट में पोस्ट कर सकता है।  यह ब्लॉगर्स को अपने ब्लॉग को FEED BURNER पर पोस्ट करना आसान बनाने में मदद करता है। 

 यदि आप उन्हें आसानी से पढ़ना चाहते हैं, तो आप आसानी से FEED BURNER की subscription ले सकते हैं।  FEED BURNER CONTENT को कैप्चर करने और इसे विभिन्न चैनलों में वितरित करने का सरल तरीका है।  

अपने ब्लॉग की CONTENT को विभिन्न साइटों पर पोस्ट करने का यह एक आसान तरीका है।  हम इसे केवल अपने ब्लॉग की CONTENT को कॉपी करके FEED BURNER में पेस्ट करके कर सकते हैं।  अपने ब्लॉग की CONTENT को FEED BURNER पर पोस्ट करने का यह सबसे आसान तरीका है।

 निष्कर्ष:

 यह सॉफ़्टवेयर आपकी CONTENT को आपके Targeted Audience में फैलाकर आपकी पहुंच बढ़ाने में भी मदद करता है।

 अगर आप अपने ब्लॉग के लिए FEED BURNER का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इससे आपको ज्यादा फायदा मिलेगा।  आप इससे अधिक बेनिफिट्स प्राप्त कर सकते हैं।  आप इससे अधिक SEO फायदा भी प्राप्त कर सकते हैं। 

 आप इसका उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको अपने ब्लॉग में अधिक visitors मिल सकते हैं।  यदि आप एक ब्लॉगर हैं और आप अपने ब्लॉग के लिए FEED BURNER का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसका उपयोग शुरू करने का यह सही समय है।

उम्मीद करता हूं आज का हमारा यह आर्टिकल Feed Burner blogger me kaise add kare?  से आपको कुछ शिख़ ने को मिला होगा 

Posts created 45

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top